27 नव॰ 2011

मौका मिलते ही अग्निवेश ने किरन बेदी पर हमला बोला

बेबी पांडे ।। किरन बेदी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज होते ही टीम अन्ना से निकाले गए स्वामी अग्निवेश को उन पर हमला करने का मौका मिल गया है। अग्निवेश ने इसे 'बहुत ही गंभीर मामला' बताते हुए कहा कि किरन बेदी को सफाई देनी चाहिए।

अग्निवेश ने कहा, 'यह ऐसा मामला नहीं है कि कोई शिकायत लेकर पुलिस थाने गया हो और मामला दर्ज कराया हो। अदालत ने संज्ञान लिया और पुलिस को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। यह गंभीरता दर्शाता है। यह एक बहुत ही गंभीर मामला है।'

अग्निवेश ने कहा कि बेदी को मामले को साफ करना चाहिए। निर्दोष साबित होने तक क्या किरन को टीम अन्ना से दूर रहना चाहिए, इस पर अग्निवेश ने कहा कि वह इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने किरन बेदी के खिलाफ फंड्स के दुरुपयोग के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। डीसीपी (क्राइम) अशोक चांद ने बताया कि बेदी के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 420 (धोखाधड़ी), 406 ( आपराधिक विश्वासघात ) और 120 ( आपराधिक षड्यंत्र ) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बेदी पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्रस्ट के बैनर तले मुफ्त कंप्यूटर ट्रेनिंग देने के नाम पर विदेशी कंपनियों से 50 लाख रुपये लिए और सीखने वालों से फीस भी वसूली। वकील देवेंद्र सिंह चौहान ने याचिका दायर कर किरन बेदी के खिलाफ मुकदमा दायर करने की मांग की थी।

0 टिप्पणियाँ:

आप की राय का स्वागत है.