8 मार्च 2011

आखिरी 5 ओवर में बने 100 रन, क्या हुआ पाक को?

बेबी जैसवाल-पलेक्कल. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए कुछ भी चीज नामुमकिन नहीं है। वो कभी हारा हुआ मैच जीत जाती है, तो कभी हाथ में आई बाजी गंवा देती है। अंतिम पांच ओवरों में ना जाने पाकिस्तानी गेंदबाजों को क्या हुआ कि एकाएक न्यूजीलैंड, जो 45वें ओवर तक महज 202 रन पर था, उसने निर्धारित 50 ओवर समाप्त होते-होते 302 रन बना डाले।

कीवी बल्लेबाज रोस टेलर ने पाक गेंदबाजों की क्लास लेते हुए चौकों और छक्कों की बारिश करते हुए 124 गेंदों में 131 रन बना डाले। बर्थडे ब्वाय टेलर मैच के 14वें ओवर में बिना खाता खोले ही आउट हो जाते यदि कामरान अकमल उनके लगातार तीन कैच नहीं छोड़ते।

मैच के अंतिम पांच ओवर रोमांच से भरे रहे। रोस टेलर ने अंतिम पांच ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 56 रन बनाए। इस वर्ल्डकप का ये पहला ऐसा पॉवर प्ले था जिसमें रनों की बारिश होती नजर आई। इससे पहले हुए मुकाबलों में पॉवरप्ले के दौरान विकेट पतन ही देखा गया था।

तीसरे पॉवरप्ले में रोस टेलर ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन बनाए। जैकब ओरम ने 9 गेंदों का सामना कर तीन छक्के और एक चौकी के दम पर 25 रन जुटाए। काइल मिल्स ने भी मौके को भुनाते हुए तीन गेंदों में एक चौका लगाकर 7 रन बनाए।

मैच के अंतिम चार ओवरों में 16.55 की रन रेट से रन बने। सबसे ज्यादा रन 47वें ओवर में आए। इस ओवर में रोस टेलर ने अपना पॉवर दिखाते हुए कुल 26 रन बनाए। दो वाइड गेंदों समेत इस ओवर में सर्वाधिक 28 रन बनें।


manojjaiswal0@in.com

Google द्वारा विज्ञापन

शेयर बाजारस्टॉक मारकेट की एक्सपर्ट सलाह.ShareKhan-FirstStep.com
ICICI™ Home Loan @ 9.50*%EMI Rs.932/Lac* कम ब्याज न्यूनतम वेतन Rs.18000 +ICICI-HomeLoans.com
Bank Job@ 2.5 lacs SalaryJoin IFBI Banking Program with 100% Placement Assurance.Batch in Mar.IFBI.com/BankingCourse





0 टिप्पणियाँ:

आप की राय का स्वागत है.